Kanathoor Nalvar Bhoothasthanam (कनाथूर नलवार भूतस्थानम) – 1 January उत्सव के बारे में विस्तार से जानें

Kanathoor Nalvar Bhoothasthanam (कनाथूर नलवार भूतस्थानम) – 1 January उत्सव के बारे में विस्तार से जानें

यह त्यौहार कनथूर नलवार मंदिर के अंदर मनाया जाता है। इस उत्सव से 400 विभिन्न अनुष्ठान नृत्य संबंधित हैं। नर्तक पौराणिक कहानियों को व्यक्त करने के लिए दिलचस्प शरीर चित्रकला के साथ इन नृत्यों को निष्पादित करते हैं। इस उत्सव के दौरान आप कई मंदिरों में कई शुद्धिकरण अनुष्ठान पा सकते हैं। गांव में सुविधाएँ न होते हुए भी आकर्षण रहता है। हर दिन, नृत्य प्रदर्शन अलग-अलग समय पर शुरू होता है और समाप्त होता है।

Kanathoor Nalvar Bhoothasthanam (कनाथूर नलवार भूतस्थानम) समय सारणी

1 जनवरी को, सुबह 9 बजे उत्सव शुरू होता है और शाम 11 बजे समाप्त होता है। अनुष्ठान का प्रारंभ और समाप्ति समय मंदिर के उद्घाटन और समापन समय पर निर्भर करता है।

  • Location – Kasaragod, village, Kerala
  • Nearest international airport –Mangalore airport
  • Famous for – Religious festival
  • Activities – Ritual dance, body painting, rituals and others
  • Date – 28th December to 1stJanuary

कनाथूर नलवार भूतस्थानम उत्सव की विषेशता

वेयम की भव्यता और समृद्धि से प्यार करने वाले सभी लोगों के लिए, कनथूर नलवर भूथस्थानम सुखद अनुभव होगा। यह दिसंबर के महीने में आयोजित किया जाता है। कासारगोड के कनथूर गांव का यह प्रमुख थायम त्योहार, माता देवता के थेय्यम को सबसे प्रमुख के रूप में पेश करता है। शरीर की वेशभूषा और पेंटिंग रंगों के एक विस्फोट जैसा होता है। सभी दृश्य शानदार और उत्साहजनक संगीत सभी दर्शकों को Remove term:एक सुखद अनुभूति प्रदान करता है।

कनाथूर नलवार भूतस्थानम – उत्सव के बारे में विस्तार से

कानथूर नल भूथस्थानम केरल प्रांत में आयोजित थेयम समारोहों में से एक है। कानथूर नल भूथस्थानम के बीच होने वाले वेयम उत्तरी केरल में पुरुषों द्वारा किए गए कस्टम कदम हैं। यह वेय्याम उत्सव के चारों ओर के सभी प्रकार के माना जाता है जो नव वर्ष की पूर्व संध्या के मौसम में आयोजित होता है। कनथूर नल भूथस्थानम के औपचारिक रूप से दिसंबर से जनवरी तक औपचारिक रूप से आयोजित किए जाने चाहिए, जो बेहद शानदार हैं। यह उन जगहों के लिए एक वास्तविक दृश्य उपचार माना जाता है जो बुलबुले मौसम के बीच धब्बे पर भागते हैं।

वेय्याम की महानता और उदारता की देखभाल करने वाले सभी के लिए, कनथूर नल भूथस्थानम एक निश्चित परीक्षा होगी। एक साथ प्रदर्शन करने के लिए लगभग 400 वेयम्स तक मंच प्रदान करना, यह दिसंबर के लंबे समय तक आयोजित होता है। कासारगोड में कनथूर शहर का यह अचूक वेयम उत्सव, मां भगवान के थेयम को पूर्व-प्रतिष्ठित व्यक्ति के रूप में पेश करता है। शरीर के संगठन और रचनाएं रंगों के उथल-पुथल को याद रखने में मदद करती हैं। दृश्य आश्चर्य और रोमांचकारी संगीत सभी दर्शकों को एक आकर्षक स्तूप में रखना निश्चित है।

Facebook Comments